पेयजल लाइन बिछाने को सड़क खोदने पर मेयर ने जतायी आपत्ति, अनुबंध निरस्त

 पेयजल लाइन बिछाने को सड़क खोदने पर मेयर ने जतायी आपत्ति, अनुबंध निरस्त

ऋषिकेश। उत्तराखंड जल संस्थान की ओर से नगर निगम के विभिन्न वार्डों में पेयजल योजनाओं के नाम पर गलियों की जगह-जगह की जा रही खुदाई पर मेयर अनिता ममगाईं ने नाराजगी जताते हुए निगम के साथ पूर्व में हुए अनुबंध को निरस्त कर दिया है।
गुरुवार को नगर निगम के स्वर्णजंयती सभागार में पार्षदों एवं जल संस्थान के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इसमें मेयर ने जल संस्थान के अधिकारियों को अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन कर शहर को बदसूरत बनाने पर जमकर लताड़ लगाई। मेयर ने सख्त कदम उठाते हुए नगर निगम के साथ जल संस्थान के हुए अनुबंध को भी निरस्त कर दिया।
मेयर ने पाइप लाइन बिछाने के लिए लोगों के घरों के गेट पर की गई तोड़फोड़ पर नाराजगी जताते हुए इसकी क्षति पूर्ति करने की भी बात कही। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब आगे जो भी काम होगा, वह नगर निगम के नए अनुबंध के हिसाब से होगा। इसमें कार्यदायी संस्था के ठेकेदार को नगर निगम के पार्षदों को साथ लेकर ही योजना पर कार्य करना होगा। हिदायत दी कि जल संस्थान के अधिकारियों द्वारा अनुबंध के खिलाफ जाकर गलियों की खुदाई कराई गई तो उनके खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई जाएगी। मौके पर नगर आयुक्त गिरीश गुणवंत, अधिशासी अभियंता विनोद जोशी, जल संस्थान से अधिशासी अभियंता राजेंद्र पाल, सहायक अभियंता एवीएस रावत, अवर सहायक अभियंता मनोज डबराल, पार्षद विपिन पंत, विजय बडोनी, लक्ष्मी रावत, जयेश राणा, मनीष बनवाल, गुरविंदर सिंह, विजेंद्र मोगा, वीरेंद्र रमोला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share