चेन्नई में भारी बारिश का सिलसिला जारी

 चेन्नई में भारी बारिश का सिलसिला जारी

चेन्नई । दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बने दबाव के कारण बीती रात से चेन्नई में गुरुवार की सुबह से भारी बारिश जारी है। आईएमडी के अनुसार शाम तक उत्तरी तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों को पार करने की उम्मीद है। इसके चलते शहर के कई घरों में पानी भर गया है, जबकि कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बना दबाव इस समय चेन्नई से लगभग 170 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व और पुडुचेरी से 170 किमी पूर्व में है। यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढऩा जारी रखेगा। टी.नगर, मायलापुर, वेलाचेरी, अड्यार, एककटुथंगल और अन्य जैसे इलाके जलमग्न हैं। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन जहां मोटरों से पानी निकाला जा रहा है, वहां जल स्तर स्थिर है।
दूध की आपूर्ति करने वाले एक लड़के ने कहा, हवा भी चल रही है और पेड़ों के उखडऩे की संभावना भी है। कई मेट्रो मार्गों पर पानी भर गया है, जिसके बाद इसके संचालन को बंद कर दिया गया है। चेन्नई हवाई अड्डे के अनुसार, उड़ान संचालन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी है। चेन्नई से तिरुवल्लूर के लिए उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को पटरियों पर जलभराव के कारण निलंबित कर दिया गया है और अन्य मार्गों पर सेवाओं में देरी हुई है।
रेलवे के अनुसार, लंबी दूरी की ट्रेनों के मामले में, आगमन और प्रस्थान में केवल थोड़ी देरी की उम्मीद की जा सकती है, खासकर अरक्कोनम और गुडूर से जाने और आने वाली ट्रेनों में देरी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share